आयरिश महिला सीरिया शरणार्थी से घर वापस आना चाहती है

सीरियाई शरणार्थी शिविर में आयोजित की जा रही आयरिश महिला लिसा स्मिथ ने कहा है कि वह घर आना चाहती है।यह समझा जाता है कि सुश्री स्मिथ, जो मूल रूप से कोउल में डंडालक की हैं, ने तीन साल पहले सीरिया की यात्रा की थी और अब उनका दो साल का बच्चा है।वह अब इराक के साथ सीरियाई सीमा पर अल हवल शरणार्थी शिविर में आयोजित किया जा रहा है।रविवार को द आइरिश मेल के साथ एक साक्षात्कार में, लिसा स्मिथ ने तथाकथित इस्लामिक स्टेट के लिए लड़ने या वहां कभी भी बंदूक रखने या उसका उपयोग करने से इनकार कर दिया।

‘नहीं, मैंने कुछ नहीं किया, मैंने कभी राइफल भी नहीं ली।”मुझे लगता है कि कोई भी व्यक्ति जो मुझे जानता है … वे मुझे जानते हैं, कि मैं हथियार नहीं उठाऊंगा और इस तरह लड़ाई और सामान नहीं करूंगा। मैंने ऐसा नहीं किया, मेरे पास राइफल नहीं थी, मैंने सिखाया नहीं था उन्हें कुछ भी। “लिसा स्मिथ ने इससे पहले आयरिश रक्षा बलों में एक निजी के रूप में काम किया है, जो 19 साल की उम्र में शामिल हो गई है।उन्होंने सरकारी जेट में एक समय तक काम करते हुए एयर कॉर्प्स में भी काम किया।आयरिश मेल ने रविवार को बताया कि लीजा स्मिथ ने पुष्टि की कि उन्होंने सीरिया में एक ब्रिटिश व्यक्ति से शादी की और कहा कि पिछले तीन महीनों में उनकी मृत्यु हो गई।

सुश्री स्मिथ ने अखबार को बताया कि वह अपने देश वापस जाना चाहती है, और उसकी बेटी उसकी “नंबर एक प्राथमिकता” है।यह पूछे जाने पर कि क्या वह फिर से ऐसे राज्य की यात्रा करेंगी, सुश्री स्मिथ ने कहा: “नहीं, कभी नहीं, कभी नहीं।”उसने कहा: “मैं बस दौड़ी, मैं हमेशा की तरह भीड़ के साथ दौड़ी। मेरी माँ से पूछो, मैं हर समय भीड़ के साथ चलती हूँ। और यही मैंने किया। मैंने किसी की बात नहीं सुनी। सलाह, मैं अभी भागा हूँ। और मैं चाहता हूँ कि मैं ऐसा न करूँ। काश मैं अभी अपना समय लेता। “लिसा स्मिथ ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि उन्हें ट्रायल पर रखा जाना चाहिए, लेकिन उन्होंने कहा कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है।विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने आज कहा कि यह लिसा स्मिथ के मामले पर आगे टिप्पणी नहीं करेगा।

Share This News

Related posts

Leave a Comment