मनुष्य को अपने साथी के साथ सोने वाले व्यक्ति को मारने के लिए आजीवन कारावास की सजा मिलती है

एक 40 वर्षीय व्यक्ति को अपने साथी के साथ बिस्तर पर पाए जाने वाले व्यक्ति की हत्या करने के जुर्म में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

18 फरवरी 2017 को पिछले महीने 10 से दो के बहुमत से कीथ कोनॉर्टन को ग्रैहम मैककीवर की हत्या करने का दोषी पाया गया, जो 18 फरवरी, 2017 को टालघाट के डेरापार्क एवेन्यू में था।

कोनकोर्टन ने अपने साथी के साथ सोने के लिए घर आने के बाद श्री मैककिवर की हत्या करने के लिए दोषी नहीं ठहराया।

मुकदमे के दौरान जूरी ने सुना कि कोनोर्टन अपने दीर्घकालिक साथी क्लेयर मैकग्राथ के साथ डियरपार्क एवेन्यू में रह रहा था, लेकिन एक तर्क के बाद उसने श्री मैककीवर को उसके साथ रात बिताने के लिए आमंत्रित किया।

जब कॉनॉर्टन सुबह 4 बजे घर लौटे तो उन्होंने उन दोनों को एक साथ पाया और एक लड़ाई छिड़ गई जिसके परिणामस्वरूप श्री मैककिवर को चार छुरा घाव हो गया जिसमें एक उनके दिल में घुस गया और उन्हें मार डाला।

प्रतिवादी ने कहा कि श्री मैककेवर ने उस पर प्रहार करने के बाद आत्मरक्षा का काम किया, उसकी आंख का सॉकेट तोड़ दिया और फिर चाकू लेकर उसके पास आया।

सेंट्रल क्रिमिनल कोर्ट ने सुना कि कॉनकोर्टन और सुश्री मैक्ग्राथ ने तब से सुलह कर ली है और अपने रिश्ते को फिर से स्थापित कर लिया है।

श्री मैककीवर की माँ ने कहा कि “सबसे खराब हिस्सा” यह है कि उनका बेटा अकेला मर गया और “उसके साथ कोई नहीं था जो उसकी परवाह करता था”।

सुश्री मैककिवर ने कहा कि वह अपने बेटे के अंतिम संस्कार के एक महीने बाद घबरा गई थी। “दु: ख इतना तीव्र था, मैं इसे स्वीकार नहीं कर सका, मैं अभी भी स्वीकार नहीं कर सकता कि वह चला गया है और हम उसे फिर कभी नहीं देखेंगे।”

उन्होंने कहा कि न केवल एक परिवार के रूप में उनका जीवन बदल गया है, यह “अलग हो गया” है।

उन्होंने कहा, “हमारा दिल टूट गया है, फिर कभी पूरा नहीं होना चाहिए क्योंकि हमने ग्राहम को सबसे खराब तरीके से खो दिया है। आप इस तरह की मौत के मामले में कैसे आते हैं, यह हम में से किसी को भी वास्तविक नहीं लगता है,” उसने कहा।

कॉनकोर्टन के बचाव पक्ष के वकील लोरेन स्टेंस एससी ने अदालत को बताया कि उनका मुवक्किल मैकिवर परिवार से माफी मांगना चाहता था।

कॉनॉर्टन ने स्टैंड लिया और कहा: “जो हुआ उसे मैं कभी वापस नहीं ले सकता, मुझे इसके लिए बहुत खेद है। मुझे कभी भी ऐसा होने का कोई मतलब नहीं है, मुझे आपके नुकसान के लिए खेद है।”

इससे पहले, कूलॉक गार्डा स्टेशन के सार्जेंट सियारन कॉइन ने अदालत को बताया कि कॉनकोर्टन पर ड्रग्स के दुरुपयोग, डकैती और खतरनाक ड्राइविंग सहित 41 पिछले दोषी हैं। Sgt Coyne ने कहा कि प्रतिवादी के पास ड्रग्स के साथ एक “मोटा अतीत” था और शहर में बेघर आवास में अपने जीवन का अधिकांश हिस्सा रहता था।

मिस्टर जस्टिस टोनी हंट ने कहा कि यह एक “चौंकाने वाली त्रासदी” थी, लेकिन प्रतिवादी को उसी तरह से दंडित किया जाना चाहिए था, जैसा कि लोग नुकसान पहुंचाने के लिए करते थे।

“यह कहना सही है कि कोई भी इस मामले को नहीं बनाता है जो किसी ने इस रात को इस संक्षिप्त लेकिन अविश्वसनीय रूप से दुखद घटना से तबाही का कारण बना दिया,” उन्होंने कहा।

मिस्टर जस्टिस हंट ने हत्या के लिए आजीवन कारावास की अनिवार्य सजा सुनाई। 11 सितंबर 2017 को सजा वापस कर दी गई, जब उसे हिरासत में लिया गया

Share This News

Related posts

Leave a Comment