एचएसई ने रोगियों को सलाह दी है कि बुधवार को नियोजित नर्सों की हड़ताल के परिणामस्वरूप कुछ नियुक्तियों और प्रक्रियाओं को रद्द कर दिया जाएगा।
आयरिश नर्सेज एंड मिडवाइव्स ऑर्गनाइजेशन (INMO) बुधवार को आने वाले 24 घंटे की हड़ताल की योजना बना रहा है।

फरवरी में पांच तारीखों के लिए कई अन्य वॉक-आउट की योजना बनाई गई है, जिससे विवाद सुलझ जाए।

विवाद देश भर में नर्सों के रूप में आता है जो सुरक्षित स्टाफिंग और सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा में बेहतर वेतन के लिए अभियान चलाती है।

एचएसई ने बुधवार को रोगियों को केवल आपातकालीन विभागों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया है, और यदि आवश्यक हो तो चेतावनी दी है कि कई नियुक्तियों और प्रक्रियाओं को रद्द करना पड़ रहा है।

एचएसई के एक प्रवक्ता ने कहा कि सभी रद्द नियुक्तियों और प्रक्रियाओं को फिर से करने के लिए रोगियों से सीधे संपर्क किया जाएगा, और “असुविधा के कारण यह हो सकता है” के लिए माफी मांगी।

हड़ताल के दिन उपलब्ध सेवाएं नहीं;

स्थानीय चोट इकाइयां संचालित नहीं होंगी
कैंसर सर्जरी को छोड़कर, नियोजित असंगत सर्जरी रद्द कर दी जाएगी। जब आपको एक रात या उससे अधिक समय तक अस्पताल में रहने की आवश्यकता होती है, तो रोगी है।
नियोजित दिन मामले की प्रक्रिया रद्द कर दी जाएगी। दिन का मामला है जब आपको अस्पताल में बिस्तर या ट्रॉली दी जाती है, लेकिन रात भर नहीं रुकेंगे।
सभी आउट पेशेंट अपॉइंटमेंट रद्द कर दिए जाते हैं। इसमें वयस्क, प्रसूति और बाल चिकित्सा नियुक्तियां शामिल हैं। आउट पेशेंट है जब आप एक नियुक्ति के लिए अस्पताल जाते हैं लेकिन रात भर नहीं रहते हैं।
यदि एक गर्भवती महिला को अपॉइंटमेंट रद्द होने के कारण तत्काल मूल्यांकन की आवश्यकता होती है, तो उसे आपातकालीन प्रवेश कक्ष में जाना चाहिए
एचएसई और निर्दिष्ट एजेंसियों द्वारा संचालित सभी दिन केंद्र जहां नर्स कार्यरत हैं, वे बंद हो जाएंगे (प्रभावित लोगों को अधिसूचित किया जाएगा)
सभी नियमित सामुदायिक नर्सिंग सेवाएं और स्वास्थ्य केंद्र क्लीनिक जहां नर्स भाग लेती हैं रद्द कर दी जाएंगी
सामुदायिक नर्सिंग अस्पतालों या इकाइयों में सभी दिन अस्पताल या आउट पेशेंट नियुक्तियों को रद्द कर दिया जाएगा

हड़ताल के दिन उपलब्ध सेवाएं नहीं;

स्थानीय श्रेणियों इकाइयां संचालित नहीं होंगी
कैंसर सर्जरी को छोड़कर, नियोजित असमान सर्जरी रद्द कर दी जाएगी। जब आप एक रात या उससे अधिक समय तक अस्पताल में रहने की आवश्यकता होती है, तो रोगी है।
नियोजित दिवस मामले की प्रक्रिया रद्द कर दी जाएगी। दिन का मामला है जब आप अस्पताल में बिस्तर या ट्रॉली दी जाती है, लेकिन रात भर नहीं रुकेंगे।
सभी आउट पेशेंट अपॉइंटमेंट रद्द कर दिए जाते हैं। इसमें शिशु, प्रसूति और बाल चिकित्सा नियुक्तियां शामिल हैं। बाहर पेशेंट है जब आप एक नियुक्ति के लिए अस्पताल जाते हैं लेकिन रात भर नहीं रहते हैं।
यदि एक गर्भवती महिला को अपॉइंटमेंट रद्द होने के कारण तत्काल मूल्यांकन की आवश्यकता होती है, तो उसे आपातकालीन प्रवेश कक्ष में जाना चाहिए
एचएसई और निर्दिष्ट एजेंसियों द्वारा संचालित पूरे दिन केंद्र जहां नर्स कार्यरत हैं, वे बंद हो जाएंगे (शिशु लोगों को सशस्त्र किया जाएगा)
सभी नियमित सामुदायिक नर्सिंग सेवाएं और स्वास्थ्य केंद्र क्लीनिक जहां नर्स भाग लेती हैं रद्द कर दी जाएंगी
सामुदायिक नर्सिंग अस्पतालों या इकाइयों में पूरे दिन अस्पताल या आउट पेशेंट पदों को रद्द कर दिया जाएगा

आईएनएमओ ने कहा कि कार्यस्थल संबंध आयोग (डब्ल्यूआरसी) में एचएसई के साथ शुक्रवार को “बिना किसी समाधान के ढह गई” वार्ता हुई।

INMO के महासचिव फिल एनई शेघ्डा ने एक बयान में कहा, “आयरलैंड की नर्स और दाइयाँ साधारण सवाल पूछ रही हैं। ताओसीच कहाँ है? वित्त मंत्री कहाँ है? राजनीतिक नेतृत्व का एक रिक्त स्थान है।

“स्वास्थ्य सेवा के इतिहास में सबसे बड़ी हड़ताल करघे और हमारे राजनीतिक नेताओं को देखने की कहीं नहीं है।

“भारी मन से, हड़ताल की तैयारी जारी है। हमेशा की तरह, हम किसी भी समय बात करने के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन हम अभी भी इस हड़ताल को रोकने के लिए यथार्थवादी प्रस्ताव बनाने के लिए सरकार की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ”

Share This News

Related posts

Leave a Comment