बीमार पेंशनर (88) से हेयरड्रेसर ने गंभीर रूप से रयानयर उड़ानों के लिए भुगतान करने के लिए चुराई गई नकदी का इस्तेमाल किया

एक नाई जिसे एक गंभीर रूप से बीमार बुजुर्ग महिला को घर से कॉल करने के लिए भरोसा किया गया था, उसने उससे चोरी करने के लिए अपने बैंक कार्ड का उपयोग करके उसे “धोखा” दिया।
ऐलेन लॉन्ग (47) ने 88 वर्षीय बर्नी क्लार्क की हालत ख़राब होने के कारण अपने लिए नकद निकासी करने और फ्लाइट बुक करने के लिए दिल से कार्ड लिया।

एक अदालत ने सुना कि श्रीमती क्लार्क, जिन्होंने एक प्रगतिशील मस्तिष्क विकार के लिए भाषण की शक्ति खो दी थी और लिखित रूप से संवाद किया था, “प्यार” करने के लिए आरोपी को उसके बालों को देखने के लिए आया था, जो कि उसका साप्ताहिक उपचार था।

विश्वासघात का खुलासा होने के बाद, उसने “लोगों में विश्वास खो दिया” और तब से उसका निधन हो गया।

उनकी बेटी ने कहा कि परिवार चोरी से “तबाह” था और उसने लंबे समय से छेड़छाड़ महसूस की।

न्यायाधीश डरमोट सिम्स ने एक परिवीक्षा रिपोर्ट और € 924 के लिए मुआवजे के भुगतान के लिए सजा को स्थगित कर दिया था जो कि “साबित” था चोरी हो गया। पीड़ित परिवार चाहता है कि यह चैरिटी में जाए।

नॉर्थ सर्कुलर रोड के ब्लैकहॉर्स ग्रोव से लॉन्ग ने चोरी के पांच मामलों में दोषी करार दिया।

गार्डा पादरिक वाल्श ने जून 2017 में डबलिन डिस्ट्रिक्ट कोर्ट को बताया, श्रीमती क्लार्क की बेटी मैरिएन मरे ने उन्हें नकद वापसी में अपनी मां के एआईबी बैंक कार्ड के उपयोग के बारे में बताया।

श्रीमती मरे ने कहा था कि उनकी माँ वृद्धावस्था और बीमार स्वास्थ्य के कारण स्वयं इसकी रिपोर्ट नहीं कर पा रही थीं। श्रीमती मरे सीसीटीवी को देखती थीं और एलेन लॉन्ग की पहचान करने के लिए “भयभीत” थीं, जो उनकी माँ के नाई थे।

गार्डाई ने स्थापित किया कि लॉन्ग ने 4 जून को स्पार, एशटाउन, नवान रोड के एक एटीएम से € 500 निकालने के लिए कार्ड का इस्तेमाल किया था, और 14 जून 2017 को नवान रोड पर एक मैक्सोल सर्विस स्टेशन से एक € 100 का।

कार्ड का उपयोग € 133 डबलिन के लिए भुगतान करने के लिए 5 जून को लॉन्ग के नाम पर लिवरपूल रयानएयर की उड़ान के लिए किया गया था, और 9 जून को € 131 के लिए एक और समान उड़ान के लिए।

लांग ने 30 मई, 2017 को अपने स्वयं के वर्जिन मीडिया खाते पर भुगतान करने के लिए कार्ड का उपयोग किया।

2018 में जब गडा वाल्श ने अपने घर पर लॉन्ग से पूछताछ की, तो उसने किसी भी समय श्रीमती क्लार्क के कार्ड का उपयोग करने से इनकार कर दिया और गिरफ्तार होने के बाद ज्यादातर “कोई टिप्पणी नहीं” का जवाब दिया। जब रेयान और वर्जिन मीडिया से सीसीटीवी फुटेज और पत्राचार दिखाया गया तो उसने किसी भी संलिप्तता को स्वीकार नहीं किया “या कोई पछतावा नहीं दिखा”, गार्डा ने कहा।

अदालत ने पिछले साल श्रीमती क्लार्क का दुखद निधन कर दिया था।

रक्षा सॉलिसिटर फर्गल बॉयल ने कहा कि लंबे समय से किसी भी तरह की सजा नहीं हुई थी और अपराधों के समय उसकी बहन लिवरपूल में कैंसर के इलाज में थी।

लंबे समय से वित्तीय दबाव था, उन्होंने कहा। आरोपी की बहन का निधन हो गया था।

लॉन्ग ने स्वीकार किया कि उसने विश्वास की स्थिति का दुरुपयोग किया था और उसने जो किया वह पूरी तरह से अस्वीकार्य था।

मैरिएन मरे ने तब एक पीड़ित प्रभाव बयान पढ़ा। उसने कहा कि उस समय उसने अपराधों की रिपोर्ट की क्योंकि उसकी माँ में प्रगतिशील सुपरन्यूक्लियर पल्सी थी, और बोल नहीं सकती थी।

“60 वर्षों के लिए, मम का खुद का इलाज उसके साप्ताहिक बाल नियुक्ति था,” उसने कहा। “जब वह 2015 में बीमार हो गई, तो उसने ऐलेन लॉन्ग से घर पर ही इलाज करवाना शुरू कर दिया और जैसे-जैसे उसकी हालत बिगड़ती गई, ऐलेन को परिवार के घर की चाबी मुहैया कराई गई, ऐसा भरोसा हमें उसके साथ विकसित हुआ था।”

“ऐलेन और मम ने एक दूसरे को एक दूसरे की गोद ली हुई माँ / बेटी बताया था। एलेन को अपने बाल संवारते देख मम्मी को बहुत अच्छा लगा। जैसे-जैसे मम्मी अपनी बीमारी के साथ और अधिक स्थिर होती गईं, उन्होंने भाषण की शक्ति भी खो दी और उन्हें लेखन के साथ संवाद करना पड़ा जिससे वह बहुत कमजोर हो गईं।

“यह इस बिंदु पर था कि ऐलेन लॉन्ग ने उस विश्वास का लाभ उठाया जो परिवार द्वारा उसके प्रति ईमानदारी और उसकी अपेक्षा के अनुसार रखा गया था और हम अपनी माँ के इस विश्वासघात से तबाह हो गए।”

सुश्री मरे ने कहा कि विश्वास के भंग होने से परिवार परेशान था।

“जब मैंने देखा कि मैं अपने मम के बैंक कार्ड का उपयोग करके सीसीटीवी फुटेज में एलीयन लॉन्ग था, तब मैं अवाक था। मैंने एलेन के साथ कई अवसरों पर रात का भोजन किया और विश्वास नहीं कर सकता था कि वह हमारे परिवार के विश्वास को तोड़ देगा और मम ने खुद को उसमें रखा था।

“हम एलेन लॉन्ग द्वारा हेरफेर महसूस करते हैं। जब यह स्पष्ट हो गया कि क्या हुआ था … मम अपनी व्यक्तिगत जानकारी के साथ संरक्षित हो गया और यह नहीं चाहता था कि उसका व्यवसाय उसके दिमाग में काम करने वाले देखभालकर्ताओं के सामने चर्चा करे।

“पहले वह बहुत भरोसेमंद थी, खुली थी और उनके साथ अच्छे संबंध थे। संक्षेप में, मम ने अपने बाद के जीवन में एक समय लोगों पर अपना भरोसा खो दिया जब उन्हें वास्तव में लोगों पर भरोसा करने में सक्षम होने की आवश्यकता थी। हमें उम्मीद है कि मामला समाज में कमजोर और रक्षाहीन व्यक्तियों की रक्षा के बारे में दूसरों को जागरूक करेगा। ”

मामले को मार्च में एक तारीख के लिए स्थगित करते हुए, न्यायाधीश सिम्स ने कहा कि अदालत ने अपना मन नहीं बनाया था, लेकिन “स्थिति के बारे में बहुत चिंतित थी।”

Share This News

Related posts

Leave a Comment