‘न्याय प्रणाली वास्तव में हमें विफल रही है’ – छुरा टैक्सी चालक का परिवार

एक टैक्सी ड्राइवर का परिवार जिसे एक देश की सड़क पर चाकू मार दिया गया और मरने के लिए छोड़ दिया गया था, ने कहा है कि उनके हत्यारे को छह साल की जेल होने के बाद न्याय प्रणाली ने उन्हें विफल कर दिया।
जस्टिस एलीन क्रीडॉन ने पिछले साल जूरी के बाद जोसेफ हिलन (24) को सेंट्रल क्रिमिनल कोर्ट में सजा सुनाई, जिसमें उसे हत्या के लिए दोषी नहीं ठहराया गया, लेकिन सर्नमोर, बालि्रगगन, डंडालक, को-लॉ में 53 वर्षीय मार्टिन मुलिगन की हत्या के लिए हत्या का दोषी पाया गया। 28 सितंबर 2015।

मुलिगन के परिवार को सजा देने के बाद, जिन्होंने पहले उनकी मृत्यु को “क्रूर” और “शातिर” बताया, रोया और एक दूसरे को सांत्वना दी। अदालत के बाहर श्री मुलिगन की बेटी शाउना ने कहा: “न्याय प्रणाली वास्तव में हमें विफल रही है। यह इतना अनुचित है कि आप किसी की जान ले सकते हैं और वास्तव में इसके लिए कीमत नहीं चुकानी चाहिए। ”

उनकी दूसरी बेटी शेरोन ने कहा कि परिवार “तबाह” है और उन्होंने कहा कि यह “अनुचित” है कि हिलेन के पिता के खाते में रात को जो कुछ भी हुआ, उसे “सुसमाचार” के रूप में लिया गया क्योंकि उसके पिता उसका पक्ष लेने के लिए वहां नहीं थे।

मुल्लिगन की पत्नी ग्रेनने ने कहा कि ऐसा लगा कि उनके परिवार को उम्रकैद की सजा दी गई है। उसने अपने पति को दयालु और मजाकिया और “महान परिवार का आदमी, महान पिता, महान पति, महान भाई” बताया। हर कोई उसे प्यार करता था। ”

न्यायमूर्ति क्रीडॉन ने कहा कि ग्लेनडशा रोड, फोर्खिल के सह सचिव, आर्मेनघ ने हिलन को डंडालक के पास एक ग्रामीण क्षेत्र में सुबह के शुरुआती समय में एक परिवर्तन के बाद श्री मुलिगन को छुरा मार दिया।

जब गार्डाई से सवाल किया गया, तो शुरू में हिलन ने श्री मुलिगन की मृत्यु के सभी ज्ञान से इनकार कर दिया, लेकिन अपने परीक्षण के आगे उन्होंने एक स्वैच्छिक बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि वह सुबह के शुरुआती घंटों में अपने दोस्त के स्वामित्व वाली भूमि पर गाड़ी चला रहे थे जब उन्हें विश्वास था कि श्री मुलिगन ने अवैध रूप से कचरे को डंप करते हुए देखा।

इसमें एक परिवर्तन हुआ और हिलन ने कहा कि मृतक ने उस पर चाकू खींचा था, लेकिन वह “उसे पलटने” में कामयाब रहा और उसके सिर के ऊपर से वार करते हुए उसने दो बार ” जाबेद आउट ” किया और घातक घावों को भड़काया।

न्यायमूर्ति क्रीडॉन ने कहा कि उसने अपने मुकदमे से आगे दोषी होने के लिए हिलेन की पेशकश को ध्यान में रखा और कहा कि जूरी के फैसले का मतलब है कि उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने माना कि वह आत्मरक्षा में काम कर रही थीं, जब उन्होंने श्री मुलिगन को चाकू मारा था, लेकिन उन्होंने अत्यधिक बल का इस्तेमाल किया।

उसने अपने रोजगार के पिछले इतिहास को भी ध्यान में रखा, कि वह एक स्थिर संबंध में है, पश्चाताप व्यक्त किया है, मुलिगन परिवार पर नुकसान पहुंचाने के बारे में कुछ अंतर्दृष्टि है और हिंसा के लिए कोई पिछली सजा नहीं है। उसने नोट किया कि उसे फिर से अपमानजनक जोखिम के रूप में माना जाता है।

न्यायमूर्ति क्रीडॉन ने कहा कि श्री मुलिगन की हत्या इस तरह के अपराधों की ऊपरी-मध्य सीमा में थी और इसलिए उन्होंने 10 साल के लिए शीर्षक की सजा निर्धारित की। शमन करने वाले कारकों को ध्यान में रखते हुए, उसने उस सात वर्ष को कम कर दिया और अंतिम वर्ष को निलंबित कर दिया, इस शर्त पर कि वह अच्छे व्यवहार की है, शांति बनाए रखें और परिवीक्षा सेवाओं के साथ संलग्न रहें।

दिसंबर में एक सुनवाई में श्री मुलिगन की सबसे छोटी बेटी शाउना ने कहा कि उनके पास 25 वर्षों तक मेरे जीवन में मेरे पिता होने का विशेषाधिकार और सम्मान था, जब तक कि वह अपनी ही गलती के लिए निर्दयता से, शातिर और अमानवीय रूप से मारे गए।

Share This News

Related posts

Leave a Comment